Instagram-Instagram पर अपनी Story कैसे लगाये

Instagram एक Social media app है जो सन 2010 में लांच हुआ था. इसे बनाने वाले हैं Kevin Systrom और Mike Krieger. जिन्होंने इसे Design किया और लोगों के सामने लाया इस्तमाल करने के लिए. बाद में इसकी बढती Popularity को देखकर Facebook ने इसे सन 2012 में पूरी तरह से खरीद लिया था.इस App का उद्देश्य अपने Users को Encourage करना photos लेने के लिए,filter Add करने और अच्छा कैप्शन के साथ अपने इंस्टाग्राम account में post करने के लिया.

How To Add Your Story On Instagram

Instagram Story 

Instagram stories एक बहुत ही Newly Introduced feature हैं इस Social Media Network में. यह बहुत ही effectively काम करता है आपके number of followers को बढ़ाने में और साथ में आपके photos की Visibility को enhance करने में. आप 24 घंटे तक अपने Followers के साथ अपने फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम Stories के माध्यम से शेयर कर सकते है


Instagram Story

How to Add Your Story on Instagram 

यह इंस्टाग्राम App की एक लोकप्रिय Feature है, Instagram Stories Users को अपने Account पर फ़ोटो और वीडियो को अस्थायी रूप से Share करने की अनुमति देती हैं। यहां अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहानी पोस्ट करने का तरीका बताया गया है।

1. अपने iPhone या Android पर Instagram एप्लिकेशन लॉन्च करें।

2. इंस्टाग्राम कहानी बनाने का लिया, आप अपने शीर्ष स्टोरीज़ बार में आपकी प्रोफ़ाइल फ़ोटो के कोने पर नीले "+" चिह्न को दबाइये। 




3. फ़ोटो या वीडियो लेने के लिए अपनी स्क्रीन के निचले भाग पर स्थित सफेद Circle को दबाएं या अपने Library से फ़ोटो या वीडियो का चयन करने के लिए निचले-बाएँ कोने में छोटे वर्ग का चयन करें।




4. आप शीर्ष मेनू बार में विकल्पों का उपयोग करके अपनी तस्वीर या वीडियो को Edit  कर सकते हैं। समाप्त होने पर, अपनी कहानी Share करने के लिए निचले-बाएँ कोने में "अपनी कहानी" पर टैप करें।






5. आप फिर से नीले "+" Icon पर टैप करके अपनी कहानी में अधिक तस्वीरें या वीडियो जोड़ सकते हैं।


Instagram पर अपनी Story कैसे लगाये



Hi Friends, अब आपको समझ आ गया होगा, की अपने इंस्टाग्राम Profile me Story कैसे लगाए, या Update करते हैं, और अगर आपको कोई चीज़ समझ नहीं आयी हो, तो आप हमसे निचे Comment box में पूछ सकते हैं, हम आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे.

0 comments:

Post a Comment